pppppppppppp

कांग्रेस में प्रियंका गांधी को आगे लाने की मांग तेज

ppppppppppppनई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर प्रियंका गांधी को राजनीति में आगे लाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। आज कम से कम दो नेताओं ने कहा कि वह एक ‘बिग फाइटर’ हैं और जनता से जुड़ने की उनमें ‘स्वभाविक क्षमता’ है।

पहले तो कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रियंका को लाने के पक्ष में नारे लगा रहे थे लेकिन अब कुछ पूर्व मंत्री भी इस मांग में शामिल हो गए हैं। उन्होंने भी मांग रख दी है कि पार्टी प्रियंका गांधी की भूमिका बड़ी करे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि पिछले सात सालों से कार्यकर्ता से नेता तक हर कोई प्रियंका गांधी को पार्टी में देखना चाहता है। 1998 से पहले हम चाहते थे कि सोनिया गांधी पार्टी में आएं, वो आईं और उन्होंने पार्टी का भविष्य बदल डाला।

उन्होंने कहा कि प्रियंका एक बड़े राजनीतिक परिवार से हैं और राजनीति को बेहतर समझती भी हैं। हमें पार्टी में उनका इंतजार है. हमें खुशी होगी अगर वह पार्टी ज्वाइन कर सक्रिय राजनीति में आती हैं। अब ये उनका फैसला हैं कि वो कब आएंगी।

निवर्तमान खाद्य मंत्री केवी थामस ने कहा, ‘एक कांग्रेसजन होने के नाते हमारी इच्छा है कि प्रियंका को मुख्य कार्यक्षेत्र में आना चाहिए। उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के साथ एक टीम के रूप में काम करना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘प्रियंका एक बिग फाइटर हैं। हमने इस चुनाव में इस बात को देखा है। अनेक लोग उनमें मैडम इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं। उनमें लोगों को आकर्षित करने की क्षमता है।’

वहीं निवर्तमान मानव संसाधन मंत्री एमएम पल्लम राजू ने कहा कि प्रियंका हमेशा सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मददगार रही हैं। वह आगे आएंगी यह व्यक्तिगत पसंद है, मैं समझता हूं कि उनमें जनता से जुड़ने की स्वभाविक क्षमता है। दरअसल यह एक ताकत है।